कही अगर मौका न मिले 
कही अगर रह जाये कहना 
कहाँ किसी ने  देखा है  कल 
लिस्ट अभी लिखकर है रखना

लाल मेरे ये जानो की तुम 
माँ के लाड़ले सदा रहोगे
पग पग पर माँ साथ रहेगी 
जो मेरा कहा कुछ याद रखोगे 

मेरी उंगलियो को सबसे प्यारी 
तेरी हथेली लाल मेरे 
हाथ तेरा धर, उम्र गुजारी 
जितनी सी थी , संग  तेरे 

मजबूत सहारा, बनना कन्धा 
उनका जिनका कोई न हो 
प्रेम दया विश्वास लिए  तुम 
जीना, यह जीवन जहा रहो 

बहना मेरी, मेरी सहेली 
काटता है कलेजा  सोच के ही 
कैसे तुम रह पाओगी 
होगी वीरान से, मेरे बिन 

यकी मानना  मैंने तुमको 
धोखा कोई  नहीं दिया 
यही  तलक था साथ हमारा 
धन्य  जो तेरा प्रेम मिला 

खाली है दामन मेरा अब मैं 
और  कुछ नहीं दे पाऊँगी 
मुझे पता है, याद तुझे भी 
मैं देर रात में,  बड़ा आउंगी 

व्यर्थ नहीं  करना तुम आंसू 
यु ही न जागना रातो में 
हंसना खिलखिलाना  वक़्त मिले तो 
मुझे खोजना बातो में 

बहुत सारा कुछ रख जाउंगी 
मेरी साड़ी  के अंचल में 
पाओगे तुम मुझे बरसता 
हर सावन तेरे आंगन में 

शब्द मेरे गूंजेंगे कुछ दिन 
मुश्किल होगा ख़ामोशी का शोर 
धूमिल हो  जाएँगी बस तुम 
फेर के रखना  मुंह,दूसरी ओर 

 प्रेम ही एकमात्र उपलब्धि 
 डिग्री  सिगरी ढेले भर 
जितनी सा वक़्त है , उझल चली मैं 
भर ले झोली , झोली भर 

Comments

Biva said…
Dhadkan ruk si gayi

Popular posts from this blog

मर्यादा

वट सावित्री

प्रेम है